PM Kisan 15th Kist Latest Update : पीएम मोदी आज जारी किए 15वीं किस्त ट्रांसफर, Account करे चेक

PM Kisan 15th Kist Latest Update

PM Kisan 15th Kist Latest Update देश के प्रधानमंत्री जी आज झारखंड के दौरे पर हैं और झारखंड से ही प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त ट्रांसफर किया है आज यानी 15 नवंबर के 11:00 बजे प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत किसानों को सहायता राशि के रूप में एक वर्ष में ₹6000 की तीन अलग-अलग किस्त 4 महीने के अंतराल पर दिया जाता है इन किस्तों में ₹2000 की किस्त होती है और पीएम किसान योजना के तहत लाखों करोड़ों किसान है जिनको सहायता राशि के रूप में 2000 रुपए की 15वीं किस्त जारी किया गया .

PM Kisan 15th Kist Latest Update

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 15 नवंबर को झारखंड दौरे पर रहते हुए झारखंड से ही किसानों का 15वीं किस्त की ₹2000 जारी करेंगे वही आपको बता दें कि किसानों को 1 वर्ष में ₹6000 की राशि दिया जाता है 4 महीने के अंतराल पर तीन अलग-अलग किस्त जारी किया जाता है जिसमें किसानों को दो ₹2000 मिलती है जिससे किसान अपना खेती कर सकते हैं और खेती में योगदान हेतु देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के माध्यम से ₹2000 की 15वां किस्त जारी कर दिया गया है सभी किसान अब नीचे दिए गए लिंक के सहायता से अपना स्टेटस देख सकते हैं.

आखिर खत्म हुआ इंतजार PM Kisan Yojana

 

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ लेने वाले करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म हो गया जहां एक तरफ किसान लगातार परेशान हो रहे थे अपने 15th किस्त का पैसा को लेकर के वही देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के माध्यम से दिन के 11:00 बजे प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त ₹2000 जारी कर दी है वही आपको बता दें कि आप सभी किसान ने नीचे दिए गए लिंक के सहायता से अपना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का पैसा चेक कर सकेंगे चेक करने की पूरी प्रक्रिया को बताया गया है ताकि सभी किसान आसानी पूर्वक अपना पीएम किसान योजना के अग्रिम किस्त की राशि चेक कर सकेंगे.

इन किसानों के खाते में नहीं आएगें पैसे

 

सभी किसानों को जानकारी होना चाहिए कि अगर आप भी अपना भूलेखन आधार कार्ड का सत्यापन नहीं करवाए हैं तो आपको पीएम किसान योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा इसलिए सभी किसान अभी आप पीएम किसान योजना के अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से अपना खुद का केवाईसी करें इसके लिए आप सभी को नीचे दिए गए जानकारी को वापस फॉलो करना चाहिए साथ ही आधार सेंडिंग नहीं है तो आपको पैसा नहीं मिलेगा इसका जानकारी पहले ही अधिकारीक तौर पर दे दिया गया था.

पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आपने अभी तक अपना खुद का केवाईसी नहीं करवाए हैं तो आपको पीएम किसान योजना की 15 में किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा इसलिए सभी किसान नीचे बताए गए तरीका का प्रयोग करके और अपना 15 में किस्त का पैसा लेने के लिए जरूर केवाईसी कंप्लीट कर ले.

ईकेवाइसी करवाने के लिए सबसे पहले आप पीएम किसान की आधिकारीक वेबसाइट पर जाएं

इसके बाद स्क्रीन के बाएं ओर आपको ‘e-KYC’ का ऑप्‍शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक कर दें।

इसके बाद आपको अपना आधार नंबर डाल कर बाकी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

एक बार ओटीपी वेरिफाइ हो जाए उसके बाद आपका ईकेवाइसी पूरा हो जाएगा।

क्या है पीएम किसान योजना?

 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान), एक केंद्रीय योजना है। योजना के तहत सरकार सीधा किसानों के बैंक खातों में सालाना 6000 रुपये की राशि ट्रांसफर करती है। हालांकि यह राशि 2000 रुपये के तीन किस्तों में जारी किए जाते हैं। ये 2000 रुपये हर चार महीने में भेजे जाते हैं।

केंद्र सरकार की आधिकारी वेबसाइट के मुताबिक भारत सरकार ने 11 करोड़ से अधिक किसानों को 2.60 लाख करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया है।

Pm Kisan 15th Installment Link Click Here
PM Kisan Beneficiary StatusClick Here
pm kisan e-kyc mobileClick Here
PM Kisan Beneficiary ListClick Here
Telegram Group Click Here
Whatsapp Group Click Here

 

Tag;-  pm kisan 15th installment date 2023,  pm kisan ka paisa kab milega,  15 mein kist kab aaegi,  diwali me ghar sajane ka tarika,  kisan samman nidhi 15 mein kist kab aaegi, pm 15 kist kab aayegi, pm kisan 15 kist kab aayegi,  pm kisan kab aaega,  pm kisan ki 15 kist kab aaegi, pm kisan ki kist kab aaegi,  pm kisan new update today,  pm kisan samman nidhi 15 installment,  pm kisan samman nidhi 15 kist kab aaegi,  pm kisan yojana ka paisa kab aaega,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top